BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Thursday 13 September 2012

कला-संगीत शिक्षिकाओं की नियुक्ति जल्द

UPTET - टीईटी - TET


कला-संगीत शिक्षिकाओं की नियुक्ति जल्द


सहारनपुर : राजकीय बालिका इंटर कालेजों में कला और संगीत शिक्षिकाओं की नियुक्ति को जल्द ही लाटरी खुल सकती है। जेडी कार्यालय को लखनऊ से मिले फार्मो को सूचीबद्ध करने का काम जल्द शुरू होगा। मामले में निदेशक माध्यमिक शिक्षा के आदेश मिलने के बाद ही प्रक्रिया शुरू होने की संभावना है।
प्रदेश में राजकीय बालिका इंटर कालेजों में शिक्षिकाओं की भर्ती प्रक्रिया निदेशक माध्यमिक शिक्षा लखनऊ के स्तर से जनवरी-2011 में शुरू की गई थी। मंडल स्तर पर भर्ती के लिए संयुक्त शिक्षा निदेशक (जेडी) कार्यालय को मंडल में 103 रिक्त पदों के सापेक्ष 28 हजार से अधिक आवेदन-पत्र मिले थे। जेडी कार्यालय से इन आवेदन पत्रों की वरीयता के अनुसार, मेरिट बनाने के लिए लखनऊ मंगाया गया था। छह माह की जद्दोजहद के बाद मंडल में हिंदी, संस्कृत, अंग्रेजी, विज्ञान/गणित, जीव विज्ञान, गृह विज्ञान, सामान्य विषय व शारीरिक शिक्षा के रिक्त पदों के सापेक्ष काउंसलिंग के बाद आवेदकों को नियुक्तियां दे दी गई थीं।
घोषित नहीं हो सकी थी मेरिट
प्रदेश में क ला व संगीत की मेरिट सूची तकनीकी कारणों से घोषित ही नहीं की जा सकी। मंडल में 09 पदों पर ये नियुक्तियां होनी थीं। सूत्रों के मुताबिक, ओएमआर शीट में तकनीकी खामी के कारण कंप्यूटर द्वारा कला-संगीत के अंक प्रतिशत की गणना न होने के कारण मेरिट घोषित नहीं हो सकी थी। निदेशक माध्यमिक शिक्षा लखनऊ द्वारा कला-संगीत विषय के फार्म संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय भेजे गए हैं।
नहीं मिली पूरी ओएमआर
संयुक्त शिक्षा निदेशक मंजू शर्मा ने बताया कि कार्यालय को प्राप्त आवेदन पत्रों के सापेक्ष पूरी ओएमआर शीट लखनऊ से नहीं मिली है। पूरी शीट आने के बाद ही मेरिट बनाने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जा सकेगा।

Source - Jagran
9-9-2012 

No comments: