BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Friday 14 September 2012

SHIKSHAMITRA - फर्जी अंक पत्र पर चल रही थी नौकरी,जांच में हुआ खुलासा

UPTET - टीईटी - TET

SHIKSHAMITRA - फर्जी अंक पत्र पर चल रही थी नौकरी,जांच में हुआ खुलासा

सिद्धार्थनगर : विकास खंड उस्का बाजार के प्राथमिक विद्यालय तालनटवा में कार्यरत एक शिक्षा मित्र फर्जी अंक पत्र के आधार पर नौकरी हथियाने में सफल रहा। शिकायती पत्र पर हुए जांच में कूटरचित मामला प्रकाश में सामने आया।
ग्राम तालनटवा निवासी रवीन्द्र कुमार चौहान ने जिलाधिकारी को पत्र देकर आरोप लगाया कि गांव मेंस्थित प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत शिक्षा मित्र अखिलेश चौहान का अंकपत्र फर्जी लगाकर नौकरी पा ली। अंक पत्र में अंग्रेजी विषय के स्थान पर संस्कृत दिखाकर उत्तर मध्यमा का अंक प्रमाण पत्र फर्जी तरीके से कूट रचित कर बनवाया गया है। पूरे प्रकरण की जांच खंड शिक्षा अधिकारी शिव प्रकाश को मिली। इस दौरान नेता जी सुभाष चन्द्र बोस उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मेंहदूपार सिद्धार्थनगर के प्रधानाचार्य ने अवगत कराया कि अखिलेश कुमार चौहान के हाईस्कूल अनुक्रमांक 1075876 पर विद्यालय से जारी वास्तविक अंकपत्र में विषय अंग्रेजी अंकितहै। जबकि विभाग को प्रस्तुत अंकपत्र पर संस्कृत विषय अंकित होना पाया गया।
खंड शिक्षा अधिकारी ने तहसील दिवस प्रभारी नौगढ़ समेत जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को जांच रिपोर्ट सौंपते हुए शिक्षा मित्रका पदच्युत करने व अन्य विधिक कार्रवाई की संस्तुति की है। शिकायतकर्ता रवीन्द्र कुमार चौहान ने बीएसए से सेवा समाप्त करने की कार्रवाई का अनुरोध किया है।


Source - Jagran
13-9-2012

No comments: